Friday 5 May 2017

केंद्र सरकार नक्सलियों से करेगी अब आखिरी लड़ाई

केंद्र सरकार नक्सलियों से करेगी अब आखिरी लड़ाई, ये है प्लानदिल्ली,05- प्रदेश के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा का कहना है कि नक्सलियों से अब हम अंतिम लड़ाई के लिए तैयार हैं। उनका खात्मा होना तय है। इसके लिए केंद्र सरकार के साथ मिलकर अलग रणनीति बना रहे हैं, लेकिन यह बता पाना संभव नहीं है कि इसका परिणाम कब तक आएगा।
श्री पैकरा ने अपने निवास स्थान पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा, नक्सली अगर सोचते हैं कि उनके हमलों से हमारी सरकार बस्तर में विकास करना बंद कर देगी, तो यह उनकी गलत सोच है। बस्तर में कभी भी विकास के काम बंद नहीं होंगे।
विकास के कार्यों के लिए जितनी सुरक्षा की जरूरत होगी, उतनी सुरक्षा में काम कराए जाएंगे। अब हमारी सरकार नक्सलियों के खिलाफ निर्णायक और अंतिम लड़ाई के लिए केंद्र सरकार के साथ मिलकर रणनीति बना चुकी है।
श्री पैकरा ने कहा, यह बता पाना संभव नहीं है कि नक्सिलयों का खात्मा कब तक होगा, लेकिन इतना तय है कि हम नक्सलियों का खात्मा करके रहेंगे।
सड़क में भ्रष्टाचार की कराएंगे जांच
गृहमंत्री ने कहा, अगर बस्तर में सड़क निर्माण में कहीं भ्रष्टाचार हुआ है और वास्तव में कोई सड़क एक बारिश में ही खराब हो गई है, तो सड़क बनाने वाले विभाग से मामले की जांच कराएंगे।
उन्होंने कहा, भविष्य में एेसा न हो, इसका भी ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने कहा, हमारी सरकार बस्तर में सड़कों के निर्माण का काम जारी रखेगी। इसी के साथ वहां रेलवे के काम सहित भवनों का भी जो काम चल रहा है, वह भी लगातार जारी रहेगा।
कल्लूरी के जाने से फर्क नहीं पड़ता
श्री पैकरा ने कहा, बस्तर से आईजी एसआरपी कल्लूरी के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता। अधिकारी तो आते-जाते रहते हैं। हमारे जवानों के हौसलों में कोई कमी नहीं है।
उन्होंने इससे इनकार किया कि बस्तर में पुलिस बल की कमी का खामियाजा सीआरपीएफ के जवानों को उठाना पड़ रहा है। गृहमंत्री ने कहा, बस्तर में पुलिस के जवान और सीआरपीएफ साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

देवरी येथे रक्तदान शिबिर संपन्न

देवरी,दि.10- देवरी येथील श्री साई सेवा समितीच्या वतीने कार्तिक पौर्णिमेनिमित्त आयोजित रक्तदान शिबीर यशस्वीरीत्या संपन्न झाला. श्री साई सेव...