Friday 1 March 2019

खिदमत ग्रुप ने रक्तदान कर मनाया सालाना स्थापना दिवस

संग्रहित रक्त सभी जरूरतमंदों के लिये आएगा काम

गोंदिया। पिछले डेढ़ साल से शहर में अपने विविध सामाजिक कार्यो से पहचाने जाने वाली अग्रणी सामाजिक संस्था खिदमत ग्रुप ने अपना सालाना स्थापना दिवस  आज 26 फरवरी को बीजीडब्ल्यू महिला रुग्णालय स्थित ब्लड बैंक में रक्तदान कर मनाया। इसके साथ ही केटीएस जिला सामान्य रुग्णालय में उपचार हेतु भर्ती मरीजों के परिजनों को भोजन कराकर खिदमत का सही मायने में कार्य किया।इस सालाना दिवस पर सामाजिक संस्था के सदस्यों एव इससे जुड़े अनेको लोगो ने बढ़चढ़कर इस रक्तदान महादान कार्य मे आगे आकर रक्तदान किया। रक्तदान में सदस्यों ने रक्तदान किया।
इसके साथ ही केटीएस हॉस्पिटल में सैकड़ो लोगो को भोजन कराया गया।गौरतलब है कि खिदमत ग्रुप ने अपने कार्यो की शुरुआत मुस्लिम कब्रिस्तान में स्वच्छता अभियान चलाकर शुरू की थी, जो आज भी बदस्तूर जारी है। इसके साथ ही संस्था द्वारा जरूरतमंदों को भोजन, कपड़े, कम्बल, गर्मी में पीने के पानी की जगह-जगह व्यवस्था, आर्थिक रूप से कमजोर लोगो को शिक्षा में, इलाज के लिये और राशन के लिए सहायता का हाथ बढ़ाते आयी है।खिदमत ग्रुप ने अपना एक बड़ा ब्लड बैंक स्थपित किया है जो जरूरत मंदो को ब्लड उपलब्ध कराता है। इसके साथ ही वो आने कुछ समय मे निशुल्क एम्बुलेंस की सेवा भी प्रदान करने जा रहा है। अब तक उसके सामाजिक सरहानीय कार्यो के चलते उसे अनेको संस्थाओ द्वारा पुरुस्कृत भी किया जा चुका है।

No comments:

Post a Comment

देवरी येथे रक्तदान शिबिर संपन्न

देवरी,दि.10- देवरी येथील श्री साई सेवा समितीच्या वतीने कार्तिक पौर्णिमेनिमित्त आयोजित रक्तदान शिबीर यशस्वीरीत्या संपन्न झाला. श्री साई सेव...