Monday 28 August 2017

पटना के गाँधी मैदान में उमड़ा ये जनसैलाब उड़ा देगा बीजेपी के होश?

patna-lalu-madhyamarg-1-3-768x576

पटना। आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने रविवार 27 अगस्त को गांधी मैदान में आयोजित ‘भाजपा भगाओ-देश बचाओ’ रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा।उन्होंने कहा कि नीतीश हमारे चाचा थे और रहेंगे परंतु वे अच्छा ‘चाचा’ नहीं हैं। उन्होंने नीतीश के जनता दल को नकली जेडी (यू) बताते हुए कहा कि असली जेडी (यू) शरद चाचा का है।लालू यादव ने कहा, मैं फिर आऊंगा बिहार में। लालू ने कहा कि फांसी पर चढ़ जाएंगे लेकिन बीजेपी से समझौता नहीं करेंगे। नीतीश कुमार के शराबबंदी के फैसले पर लालू ने कहा कि शराबबंदी के बावजूद घर-घर शराब मिल रही है।पटना के गांधी मैदान में आरजेडी की ‘देश बचाओ-भाजपा भगाओ रैली’ हो रही है। रैली में आज आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई विपक्षी दलों के नेता पहुँचे।
लालू ने आगे कहा कि नीतीश कुमार को दलितों से नफरत है। नीतीश कुमार ने जगजीवन बाबू की बेटी मीरा कुमार को धोखा दिया, नहीं तो वे देश की राष्ट्रपति होतीं।  नीतीश कुमार तेजस्वी यादव से जलने लगे थे। लोगों ने मेरा चेहरा देखकर वोट दिया था।
रैली में राहुल गांधी का संदेश भी पढ़कर सुनाया गया। जिसमें लिखा था- मुझे बेहद खुशी है कि पटना में आरजेडी ने विशाल रैली रखी है। जिसमें समान विचारधारा के लोग शामिल हो रहे हैं। यह रैली ऐसे वक्त पर हो रही है जब देश के बुनियादी ठांचे पर हमला हो रहा है, धन और बाहुबल के बल पर ऐसे राज्यो में विस्तार किया जा रहा जहां, बहुमत नहीं मिला था। ये सरकार जनता से किए वादों को भुला देना चाहती है। चंद करीबी लोगों को छोड़कर सभी गरीब लोग सरकार विरोधी नीति के खिलाफ हैं। महिलाओं, किसानों का भविष्य दांव पर लगा है। सरकार के कारनामों पर पर्दा डाला जा रहा है। मैं रैली में शामिल होना चाहता था लेकिन नोर्वे के आधिकारिक दौरे की वजह से नहीं आ पाया।

No comments:

Post a Comment

देवरी येथे रक्तदान शिबिर संपन्न

देवरी,दि.10- देवरी येथील श्री साई सेवा समितीच्या वतीने कार्तिक पौर्णिमेनिमित्त आयोजित रक्तदान शिबीर यशस्वीरीत्या संपन्न झाला. श्री साई सेव...